कौन सा भोजन ताकत बढ़ाता है?healthplanet.net

Posted on Thu 9th Mar 2023 : 12:08

सुबह इन 3 चीजों को खाने से आएगी ताकत, बढ़ेगी इम्यूनिटी -

1- भ‍ीगे हुए बादाम- आपको रोजाना भीगे हुए बादाम खाने चाहिए. सुबह खाली पेट बादाम खाने की आदत बना लें. बादाम खाने से आप पूरे दिन ऊर्जावान और अच्‍छा महसूस करेंगे. बादाम पोषक तत्वों का भंडार है. इसमें विटामिन ई, प्रोटीन, फाइबर, ओमेगा 3, ओमेगा 6 और मैग्‍नीशियम काफी मात्रा में पाया जाता है. बादाम को खाने का सही समत और तरीका ये है कि आप इन्हें रात में पानी में भिगो दें. सुबह छीलकर खा लें.

2- भीगी हुई किशमिश- शरीर में एनर्जी बनाए रखने के लिए आपको किशमिश जरूर खानी चाहिए. सुबह खाली पेट भीगी हुई किशमिश खाने से खून की कमी दूर होती है. किशमिश खाने से शरीर को पोटैशियम, कैल्शियम और आयरन मिलता है. बादाम की तरह आप किशमिश को भी रात में भिगो दें और सुबह खाएं. भीगी हुई किशमिश में न्‍यूट्र‍िशन और बढ़ जाते हैं. किशमिश खाने से एनर्जी बनी रहती है. इससे मीठा खाने की क्रेविंग कम होती है.

3- गर्म पानी और शहद- सुबह खाली पेट गर्म पानी और शहद मिलाकर पीने से वजन घटाने में मदद मिलती है. इसके अलावा आंतों को साफ और स्वस्थ बनाने में भी मददगार है. जो लोग खाली पेट शहद और पानी पीते हैं उनकी बॉडी से टॉक्‍स‍िक पदार्थ बाहर निकल जाते हैं. इससे मेटाबोलिज्‍म मजबूत होता है. आपके शरीर में एनर्जी बनी रहती है. इससे शरीर को खनिज, विटामिन, फ्लेवोनोइड्स और एंजाइम भी मिलते हैं.

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info