1 महीने में 3 बार पीरियड आने से क्या होता है?healthplanet.net

Posted on Fri 14th Oct 2022 : 16:21

आपके पास मासिक समयावधि है? सामान्य और उपचार

महिलाओं को आमतौर पर महीने में एक बार मासिक धर्म रक्तस्राव का अनुभव होता है, जो चार से सात दिनों तक रहता है। हालांकि _ _ गलत या गलत तरीके से बदलते समय, अचानक या मौसम के अनुसार, मौसम के अनुसार मौसम से नियमित रूप से, मौसम से नियमित रूप से बदलते हैं । जबकि मासिक धर्म चक्र में कभी-कभी परिवर्तन असामान्य नहीं होते हैं, अक्सर एक महीने में दो या तीन अवधियों का अनुभव एक अंतर्निहित चिकित्सा समस्या का संकेत दे सकता है।

वाटिका धर्म चक्र स्त्री में ...
माह अवधि के दौरान
एक बार की समस्या
नवीनतम परिवर्तन में जैसे, जैसे के जैसे काम के बाद के कार्य के बाद के कार्य की स्थिति में सुधार होगा। है,
तनाव
पीरियड्स में असामान्यताओं के लिए तनाव एक महत्वपूर्ण ट्रिगर है। तनाव के कारण , महिलाओं के हार्मोनल चक्र में बहुत अधिक उतार-चढ़ाव हो सकता है, जिसके परिणामस्वरूप एक महीने में कई बार या अधिक बार-बार मासिक धर्म हो सकता है ।
गर्भनिरोधक गोलियाँ
गर्भनिरोधक गोलियां उन दवाओं में से एक हैं जो मासिक धर्म चक्र को प्रभावित करती हैं । जन्म नियंत्रण की गोलियों में कई हार्मोन होते हैं , विशेष रूप से प्रोजेस्टेरोन, जो मुख्य हार्मोन में से एक है जो महिलाओं में मासिक धर्म चक्र को नियंत्रित करता है। हालांकि, गर्भनिरोधक गोलियों के कारण, हार्मोन में उतार-चढ़ाव हो सकता है, जिसके परिणामस्वरूप मासिक धर्म संबंधी विकार हो सकते हैं। इसके परिणामस्वरूप दर्दनाक या अनियमित पीरियड्स भी हो सकते हैं।
हार्मोनल असंतुलन
अफ़रपदारस, में असंतुलन के के के के rasthakurूप rabaur ध संबंधी संबंधी संबंधी संबंधी सकते सकते सकते सकते सकते तीन बार काम करने वाले हार्मोन्स में सुंदरता के प्यार वाले प्यार जैसे गुण, प्रेम रोग (LH), और ख्याति के अनुसार कार्य (FSH) जब तक, उच्च स्तर का स्तर भी 3 बार की अवधि में परिणाम होता है । लाइफ़स्टाइल के स्तर में भी I

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info